बिजली कटौती व गड्ढायुक्त सड़कों पर कल होगी महापंचायत

दिनांक -20 -09 -2013 
स्थान -रिक्शा स्टैंड 

आजमगढ़ : स्थानीय जनपद हो या इसका नगर क्षेत्र यहां रोजाना होने वाली अंधाधुंध बिजली कटौती से आम और खास सभी हलकान हो चुके हैं। वहीं नगर क्षेत्र की गड्ढायुक्त सड़कें इसमें चार चांद लगाती नजर आती हैं। विकराल रूप धारण कर चुकी इन समस्याओं को लेकर आंदोलित हुए भारत रक्षा दल ने 20 सितंबर को रिक्शा स्टैंड पर महापंचायत का आयोजन किया है।

बिजली व सड़कों की भयावह बदहाली को लेकर बुधवार को भारद कार्यकर्ताओं ने नगर मुख्यालय के तमाम कार्यालयों और घरों में जाकर बुद्धिजीवियों के साथ-साथ आम जनता के साथ जनसंपर्क साधा। सभी ने भारद के इस प्रयास की मुक्त कंठ से सराहना करते हुये महापंचायत में शामिल होने की हामी भरी। लोगों ने कहा कि तीन मंत्रियों वाले जनपद में बिजली व सड़कों की ऐसी बदहाली वास्तव में हलकान कर देने के साथ ही शर्मसार कर देने वाली है। इन दो ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा होनी ही चाहिए। तभी शायद कहीं व्यवस्था में सुधार हो सके। लोगों का कहना था कि वर्तमान में हालात कुछ ऐसे हैं कि घर में रहिए तो बिजली पानी मिलना मुहाल हो जाता है। इसके बाद रोजी के लिए घर से निकले तो गड्ढों में सड़क ढूंढते हुए हालत पतली हो जाती है। शहर का ऐसा कोई मार्ग नहीं है जहां सुकून से पैदल या वाहन से जाया जा सके।

उधर बिजली की हालत ऐसी है कि रोस्टिंग के बाद आंख मिचौली खेलती बिजली और उसका लो वोल्टेज सिर दर्द बढ़ा देता है। फिलहाल बुधवार को भारद के लोग जनसंपर्क के लिए दीवानी, कलेक्ट्री के अधिवक्ताओं के साथ ही अन्य संबंधित संगठनों के पास पहुंचे। जनसंपर्क के बाद दो ज्वलंत समस्याओं पर चर्चा के लिए आयोजित महापंचायत में शामिल होने के लिए सभी ने समर्थन देने के साथ ही शामिल होने की बात कही। भारद नेतृत्व के मुताबिक महापंचायत में सभी के विचारों को सुनने समझने के बाद समस्याओं के समाधान के लिए आंदोलन की रूपरेखा तय की जाएगी।

No comments:

Post a Comment